Share it

एम4पीन्यूज| 

फिनलैंड की टेक्नॉलोजी कंपनी HMD Global के पास नोकिया के हैंडसेट बनाने का लाइसेंस है. इस कंपनी ने लाइसेंस लेने के बाद सबसे पहले एक Nokia 150 Dual Sim लॉन्च किया था. अब यह भारत में उपलब्ध है और इसकी कीमत 2,059 रुपये है. ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और अमेजॉन इंडिया पर उपलब्ध है.

इसमें 2.4 इंच की QVGA स्क्रीन दी गई है और इसमें फिजिकल कीबोर्ड लगाया गया है. इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ, एफएम रेडिया, एमपी3 प्लेयर और माइक्रो एसडी स्लॉट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. इसे माइक्रो यूएसबी केबल से चार्ज किया जा सकता है.

बेसिक फोटो के लिए इसमें रियर वीजीए कैमरा भी है जिसमें एलईडी फ्लैश भी है. इसे यूजर्स टॉर्च के तौर पर भी यूज कर सकते हैं. इसकी बॉडी पॉलीकार्बोनेट की बनी है और यह दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध है. यह Nokia Series 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. इसकी बैटरी 1,020mAh की है. कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 22 घंटे की टॉकटाइम देगी जबकि 25 दिन का स्टैंडबाइ टाइम मिलेगा.

गौरतलब है कि आने वाले कुछ महीनों में भारतीय बाजार में नोकिया के दूसरे स्मार्टफोन्स और फीचर फोन भी लॉन्च होंगे. चाहे Nokia 3310 हो या फिर फ्लैगशिप एंड्रॉयड स्मार्टफोन Nokia 6. कंपनी के ज्यादातर हैंडसेट भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाएंगे. उम्मीद की जा रही है एक बार फिर से भारतीय बाजार में नोकिया का दबदबा होगा.


Share it

By news

Truth says it all

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *