Share it

एम4पीन्यूज। 

हाल ही में आई कुछ खबरों के मुताबिक, यूपी की कई लड़कियों के मोबाइल नंबर 50 से 500 रुपये में बेचे गए थे। जिसके बाद टेलिकॉम कंपनियां अहम कदम उठाने की तैयारी कर रही हैं। यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने प्राइवेट रिचार्ज मोड यानि PRM प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत यूजर बिना अपना मोबाइल नंबर बताए मोबाइल रिचार्ज करवा सकते हैं। इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए यूजर को PRM का विकल्प चुनना होगा।

कैसे चुने PRM? :

इसके लिए वोडाफोन यूजर्स को मैसेज में Private लिखकर 12604 पर भेजना होगा। मैसेज भेजने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा। अब जब आप रिचार्ज शॉप पर फोन रिचार्ज कराने जाएंगे, तो दुकानदार को अपना नंबर देने के बजाय ये OTP देना होगा। इसके जरिए आपका फोन रिचार्ज हो जाएगा।

फिलहाल यह प्लान केवल पश्चिम बंगाल के यूजर्स के लिए ही लॉन्च किया गया है। प्राइवेट रिचार्ज मोड प्लान में जाने के बाद आपके मोबाइल पर आया OTP ही आपके मोबाइल नंबर का काम करेगा। OTP की वैलिडिटी उसी दिन की आधी रात तक होगी। कोलकाता और पश्चिम बंगाल के बिजनेस हेड अरविंदर सिंह सचदेवा ने कहा कि अपने यूजर्स की निजी जानकारी व मोबाइल नंबर्स को प्राइवेट रखने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। हमारे लिए यूजर्स की सुरक्षा सबसे पहले है।


Share it

By news

Truth says it all

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *