1 अप्रैल से Jio में आएगा टैरिफ प्लान, 99 रुपये में जियो प्राइम मेंबरशिप


-1 अप्रैल से टैरिफ के बाद भी Jio पर वॉयस कॉल और रोमिंग फ्री रहेगी

एम4पीन्यूज।मुम्बई 

ग्राहकों का आंकड़ा 10 करोड़ पार होने पर रिलायंस जियो ने एक बार फिर आकर्षक ऐलान किए हैं। कंपनी ने जियो प्राइम मेंबरशिप प्लान पेश किया है, जिसके तहत यूजर्स को 303 रुपये प्रति महीने में अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। खास बात यह है कि 99 रुपये की यह मेंबरशिप मौजूदा 10 करोड़ जियो ग्राहक और 31 मार्च 2017 तक जियो से जुड़ने वाले नए यूजर्स ही ले पाएंगे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने खास तौर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि जियो पर भरोसा जताने वाले 10 करोड़ ग्राहक एक तरह से जियो के को-फाउंडर हैं। उन्होंने कहा, ‘दोस्तो, सरल शब्दों में कहूं तो आपने हमपर विश्वास किया और इसके लिए मैं आपका बहुत आभारी हूं। अब हमारा यह कर्तव्य है कि जो कोई जियो के साथ है उसे आने वाले दिनों में सबसे अधिक फायदा मिले।’

इसके बाद उन्होंने कुछ ऐलान किए, जो इस तरह से हैं:

1. जियो का वादा है कि देश में किसी भी नेटवर्क पर वॉइस कॉलिंग फ्री रहेगी और रोमिंग का चार्ज भी नहीं लगेगा।

2. 1 मार्च 2017 तक जियो के हैपी न्यू इयर ऑफर के तहत डेटा अनलिमिटेड मिल रहा है, मगर 1 अप्रैल से कस्टम टैरिफ प्लान ऑफर किए जाएंगे।

3. जियो अन्य नेटवर्क्स के टैरिफ प्लान से भी सस्ते और बेहतर प्लान लाएगा। हम न सिर्फ अन्य नेटवर्क्स के प्लान्स को मैच करेंगे बल्कि उनसे 20 फीसदी एक्स्ट्रा डेटा भी देंगे।

4. अभी तक जियो से जुड़ चुके ग्राहक और 31 मार्च 2017 से पहले जियो से जुड़ने वाले नए यूजर्स सिर्फ 99 रुपये में जियो प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं।

5. जियो प्राइम मेंबर्स को 31 मार्च 2018 तक जियो के हैपी न्यू इयर अनलिमिटेड प्लान वाले बेनिफिट्स मिलते रहेंगे यानी उन्हें अनलिमिटेड डेटा मिलता रहेगा। इसके लिए उन्हें हर महीने सिर्फ 303 रुपये चुकाने होंगे।

6. माइ जियो ऐप, वेबसाइट या फिर स्टोर के जरिए यह मेंबरशिप ली जा सकती है। जियो प्राइम मेंबर्स को वक्त-वक्त पर नए ऑफर्स मिलते रहेंगे। ये ऑफर्स My Jio ऐप के जरिए मिलेंगे।

7. जियो प्राइम मेंबर्स को 10000 रुपये के सालाना वैल्यू वाली जियो के डिजिटल कॉन्टेंट की मेंबरशिप 31 मार्च 2018 तक फ्री मिलेगी।
मुकेश ने कहा था- जियो में और इन्वेस्टमेंट होगा :
मुकेश ने इस बात का संकेत दिया था कि आने वाले वक्त में वे जियो में और इन्वेस्टमेंट करेंगे। 1.7 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट हो चुका है। जनवरी में कंपनी के बोर्ड ने 30 हजार करोड़ अप्रूव्ड किए थे। कहा था कि इस पैसे का इस्तेमाल नेटवर्क बढ़ाने और कवरेज-कैपेसिटी को दुरुस्त करने के लिए होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो की लॉन्चिंग के वक्त मुकेश ने 10 करोड़ सब्सक्राइबर्स तक पहुंचने के टारगेट की बात कही थी। कंपनी के अफसरों की मानें तो 6 महीने से कम वक्त में ही जियो 10 करोड़ सब्सक्राइबर्स का टारगेट पार कर चुका है। कुछ कंपनियों ने जियो की फ्री सर्विस को लेकर चैलेंज किया था। खासकर, इस बात को लेकर कि रिलायंस ने मार्च तक जीरो कॉस्ट पर डाटा देने का वादा किया था।

Previous BMC election : सियासी गलियारे के किंग का फैसला वोटर्स के हाथ
Next IPL: पिता मजदूर, मां बेचती है चाय...और बेटे को मिले 3 करोड़

No Comment

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *