Share it

एम4पीन्यूज|चंडीगढ़ 

प्राइवेट एयरलाइंस स्पाइसजेट की एक फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान राष्ट्रगान बजाए जाने का मामला सामने आया है। खबर के मुताबिक, लैंडिंग के वक्त जब सारे यात्री सीट बेल्ट्स से बंधे हुए थे, उसी वक्त प्लेन के पैसेंजर अड्रेस सिस्टम पर राष्ट्रगान बजने लगा। यात्रियों के लिए बड़ी असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। या तो वे राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े होते या फिर फ्लाइट के नियमों के मुताबिक सीट पर बंधे होते। ये हालात 18 अप्रैल को तिरुपति से हैदराबाद जा रही फ्लाइट के दौरान पैदा हुए। इसके बाद, विमान में सवार एक यात्री ने एयरलाइंस कंपनी प्रबंधन से शिकायत की।

क्या है मामला?
स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या SG 1044 तिरुपति से हैदराबाद जा रही थी. यात्रियों के मुताबिक जमीन पर उतरने से चंद मिनट पहले ही विमान के अनाउंसमेंट सिस्टम में राष्ट्रगान की धुन बजनी शुरू हो गई. नियम के मुताबिक सभी यात्रियों की सीट बेल्ट बंधी हुई थी और उनमें से कोई भी खड़ा होने की स्थिति में नहीं था.

यात्री ने दर्ज करवाई शिकायत
विमान में सवार इंदौर के बैंक मैनेजर पुनीत तिवारी को ये वाकया इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने इसकी शिकायत स्पाइसजेट से की है. तिवारी के मुताबिक, ‘जब राष्ट्रगान की धुन बजनी शुरू हुई तो यात्री हैरान रह गए. लेकिन हम सब सीट बेल्ट बांधे रखने के पायलट के निर्देश को मानने के लिए मजबूर थे.’ तिवारी की मानें तो कैबिन क्रू के एक सदस्य ने बीच में म्यूजिक सिस्टम को बंद भी किया था. लेकिन थोड़ी देर में वो दोबारा बजने लगा. तिवारी ने इस घटना का वीडियो भी बनाया है. उनका कहना है कि वो इस मामले में एयरलाइंस के रवैये से आहत हैं.

एयरलाइंस की सफाई
वहीं, स्पाइसजेट ने इस घटना पर माफी मांगी है. कंपनी के प्रवक्ता ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि ये घटना क्रू की गलती का नतीजा थी. उन्होंने कहा, ‘हमारे क्रू ने प्लेलिस्ट में गलत नंबर सेलेक्ट किया. हालांकि इसे बाद में बंद कर दिया गया. हमें ग्राहकों को हुई परेशानी पर खेद है.’


Share it

By news

Truth says it all

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *