Share it

एम4पीन्यूज।

पीएम मोदी बोले की नितिन गडकरी आधुनिक श्रवण कुमार हैं. ये बात उन्होंने उत्तराखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कही. उत्तराखंड में चारधाम महामार्ग के शिलान्यास के लिए गडकरी के प्रयासों की तारीफ करते हुए पीएम ने तो यहां तक कह दिया कि भविष्य में लोग श्रवण कुमार की तरह ही नितिन गडकरी को याद रखेंगे. असल में पीएम ने जिस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का श‍िलान्यास किया है, उसके तहत उत्तराखंड के चारधाम के लिए ऐसी सड़कों के नेटवर्क का निर्माण किया जा रहा है जो हर मौसम में उपयोग के लायक रहेंगी. इसकी शुरुआत में गडकरी की महत्वपूर्ण भूमिका है.

 

इस बारे में गडकरी की भूमिका बताते हुए खुद प्रधानमंत्री ने कहा, ‘नितिन गडकरी जी दुनिया भर में जो कुछ अच्छा है उसे खोजने में लगे रहते हैं. अच्छे से अच्छा कैसे हो, वह यह खोजते रहते हैं और उसे यहां लागू करने का प्रयास करते हैं. सरकार बनने के समय में ही मैंने उन्हें उत्तराखंड में सड़क बनाने का यह काम दिया था, लेकिन वह इस कोशि‍श में लगे रहे कि ऐसा रास्ता बनाया जा सके जिससे अगले 100 साल तक लोगों को किसी तरह की कठिनाई से गुजरना न पड़े. अब दुनिया भर की कंसल्ट‍िंग एजेंसियों की मदद से वह ऐसी उत्तम रचना करने जा रहे हैं कि आने वाले वर्षों में जब आप उत्तराखंड की यात्रा करेंगे, तो श्रवण कुमार की जगह इस सरकार और नितिन गडकरी जी को जरूर याद करेंगे.’

 

श्रवण कुमार ने जिस तरह से अपने बूढ़े-मां बाप को देश भर की तीर्थयात्रा कर पुण्य कमाया था, उसी तरह का पुण्य अब नितिन गडकरी भी कमाएंगे, क्योंकि वह उत्तराखंड में जिस महामार्ग का निर्माण कराने जा रहे हैं, उससे देश के करोड़ों बुजुर्ग लोगों के लिए वहां के चार धाम की यात्रा काफी आसान हो जाएगी. इस तरह गडकरी की भूमिका आधुनिक श्रवण कुमार जैसी है. चारधाम राजमार्ग विकास कार्यक्रम के तहत कुल 900 किमी सड़कों का निर्माण होगा , जिनके द्वारा उत्तराखंड के पवित्र तीर्थों को जोड़ा जा सकेगा. चारधाम में उत्तराखंड के चार प्रसिद्ध तीर्थस्थान केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री आते हैं. इस परियोजना से चारों स्थानों पर सभी मौसमों में अबाधित यात्रा सुनिश्चित हो सकेगी. केंद्र सरकार ने इसके लिए करीब 12 हजार करोड़ रुपये मंजूर किए हैं.


Share it

By news

Truth says it all

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *