Share it

-रोज़ फेस्टिवल में करें हिमाचल की वादियों की सैर

एम4पीन्यूज।चंडीगढ़

न्यूलीवेड कपल अगर फ्री हनीमून ट्रिप जीतना चाहते हैं तो इस बार सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ के रोज फेस्ट में जरूर हिस्सा लें। टूरिजम के वर्ल्ड मैप पर अलग पहचान बना चुके रोज फेस्टिवल को और ज्यादा दिलचस्प बनाने के लिए इस बार यहां नया कॉम्पिटिशन तैयार है। रोज फेस्ट 17 से 19 फरवरी तक चलेगा। इस कॉम्पिटिशन में केवल वही न्यूलीवेड कपल्स एंट्री ले सकेंगे जिनकी शादी को ज्यादा से ज्यादा एक साल ही हुआ है। तीन दिन का फ्री हनीमून ट्रिप और 50 हजार रुपये कैश प्राइज पहली पोजिशन पर आने वाले कपल को मिलेगा जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले कपल्स के लिए भी काफी कुछ है। उन्हें 51 हजार और 31 हजार रुपये का कैश प्राइज मिलेगा। इसके साथ ही चौपर से हिमाचल की वादियों की सैर करने का भी सुनहरा मौका मिलेगा।

 

यानी इस बार का रोज फेस्टिवल नायाब यादों को संजोने का जरिया बन सकता है। रोज फेस्टिवल हर साल फरवरी में सेक्टर 16 के रोज गार्डन में वीकेंड में होता है। 17 से 19 फरवरी को वीकेंड है तो इस बार भी काफी संख्या में सैलानियों और आसपास के लोगों के आने की संभावना है।

 

सर्दी की धूप और गुलाब की खुशबू का बोनस :
यह इवेंट उस समय रखा जाता है जब गार्डन में विभिन्न किस्मों और रंगों के गुलाब के फूल खिल चुके होते हैं। इनकी खुशबू से पूरा गार्डन महक जाता है और चूंकि फरवरी में सर्दी होती है तो यहां आने वाले सैलानी दिनभर धूप सेंकते हुए पूरे गार्डन में फूलों, पेड़ों और दूर से दिखाई देने वाली शिवालिक की पहाड़ियों के दीदार करते हुए टाइम बिताते है और एन्जॉय करते हैं।
कर सकेंगे हिमाचल की वादियों की सैर:
इस बार रोज फेस्टिवल में आकर लोग हिमाचल की वादियों की सैर कर सकेंगे। चौपर में पांच टूरिस्ट हवाई सैर के लिए उड़ सकेंगे। चौपर लेजर वैली में बनी हैलीपैड से उड़ान भरेगा। हालांकि हवाई सैर पांच से सात मिनट की होगी लेकिन इसी में चौपर 35 से 40 किलोमीटर तक चंडीगढ़ के अलावा पंजाब, हरियाणा और हिमाचल की सैर करवा देगा। यानि शिवालिक की पहाड़ियों में कसौली से आगे सोलन तक जा सकेंगे। इतना हवाई सफर करने वाले टूरिस्ट को प्रति व्यक्ति 2500 से 3 हजार रुपये देने पड़ सकते हैं।
इस बार यह भी है नया :
सर्दी की धूप में काइट फ्लाइंग कंपीटिशन भी हमेशा ही तरह आकर्षण का केंद्र रहता है। इस बार 150 पतंग खरीदने के लिए 50 हजार रुपए का बजट रखा गया है। यानि इस बार आकाश में रंगबिरंगी पतंगों की ज्यादा बहार रहेगी। रोज फेस्ट में पहली बार हथकरघा को बढ़ावा देने के लिए क्राफ्ट एग्जीबिशन रखी गई है। इसके अलावा पहले से आयोजित किए जाते रहे मिस्टर एंड मिसेज रोज कॉम्पिटिशन , फ्लॉवर, रंगोली कॉम्पिटिशन, सीनियर सिटीजन में किंग एंड क्वीन कॉम्पिटिशन, नेबरहुड पार्क कॉम्पिटिशन , रोज प्रिंस और प्रिंसेज, ब्रास एंड पाइप बैंड कॉम्पिटिशन, क्विज, फोटोग्राफी, फोक डांस, अंताक्षरी, काइट फ्लाइंग, फ्लोरल हैट कॉम्पिटिशन को भी रोचक बनाने की बात प्रशासन और निगम की तरफ से की जा रही है।


Share it

By news

Truth says it all

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *