अगले महीने अब चीन में आमिर का ‘दंगल’


एम4पीन्यूज|

आमिर खान की ‘दंगल’ भारत में धूम मचाने के बाद अब चीन में भी बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ने को तैयार है। ‘दंगल’ 5 मई को चीन में रिलीज होगी। दंगल के प्रमोशन के लिए आमिर खान और नीतेश तिवारी चीन के लिए 14 अप्रैल की रात को रवाना हुए। यह पहली बार नहीं जब आमिर खान अपनी कोई फिल्म चीन में रिलीज कर रहे हैं। इससे पहले आमिर खान ने पीके, 3 इडियट्स और धूम 3 चीन में रिलीज हो चुकी हैं। और इन सभी फिल्मों ने चीन बॉक्स ऑफिस में धमाल मचाया था। ‘दंगल’ से भी उम्मीद की जा रही है कि इन फिल्मों की तरह वो भी चीन के बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करेगी।

पीके ने तो चीन में सर्वश्रेष्ठ उच्चतम कमाई करने वाली भारतीय फिल्म का खिताब भी अपने नाम किया है। फिल्म ने 140 करोड़ की मोटी कमाई बॉक्स ऑफिस पर दर्ज कराई और फिल्म को 4000 स्क्रीन के विशाल पैमाने पर रिलीज किया गया था। 3 इडियट्स को भी चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था। 1970 के दशक के बाद कि यह पहली भारतीय फिल्म थी जिसे चीन में सार्वजनिक रूप में जारी किया गया था। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म ने चीन के स्टूडेंट्स को काफी राहत दी थी और उन्हें तनाव से मुक्ति मिली थी।

‘दंगल’ ने इंडिया में बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे। भारत में फिल्म ने 387.38 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। इसके बाद आमिर ने ‘दंगल’ के डिजिटल राइट्स नेटफ्लिक्स को बेच दिए जिससे उन्हें 20 करोड़ की आमदनी हुई थी। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 700 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। अब चीन में फिल्म की रिलीज के बाद उम्मीद की जा रही है कि ‘दंगल’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1000 करोड़ पार कर जाए।

Previous अब हर काम के लिए सिर्फ अंगूठा ही काफी, जानें कैसे
Next Baahubali's Ancestors participated in Maharani Kunti's "Swayamvar"

No Comment

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *